“नशा मुक्ति जन-जागरूकता रैली” का आयोजन

आज दिनांक 19/10/2022 को राजकीय महाविद्यालय चंद्रबदनी (नैखरी) टिहरी गढ़वाल में प्रभारी प्राचार्य डॉ प्रताप सिंह बिष्ट की अध्यक्षता में “राष्ट्रीय सेवा योजना” के “एक दिवसीय शिविर” के अंतर्गत ; महाविद्यालय के छात्र छात्राओं द्वारा “नशा मुक्ति जन जागरूकता रैली” का आयोजन महाविद्यालय परिसर से हुणकोट मंदिर तक किया गया।

जंतु विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ विनोद कुमार रावत ने छात्र छात्राओं को ड्रग डी एडिक्शन के बारे में बताते हुए कहा कि सामाजिक उत्थान एवं समृद्धि के लिए हमें व्यसन मुक्त समाज का निर्माण करना होगा। व्यसनों से ही सामाजिक विकृतियां आती है। व्यसन समाज परिवार के पतन का कारण बन जाता है।

आज के कार्यक्रम में पीo टीo एo अध्यक्ष श्री भीम सिंह पुंडीर भी उपस्थित रहे।एनoएसoएसo संयोजक सुश्री अनुपा फोनिया एवं सह-संयोजक श्री अरविंद सिंह राणा द्वारा भी छात्र-छात्राओं को तंबाकू एवं अन्य नशीले पदार्थो के स्वास्थ्य एवं समाज पर दुष्प्रभावों के बारे में जानकारी दी गई। उन्होंने बताया की नशे की लत मस्तिष्क की संरचना और कार्य करने की क्षमता में परिवर्तन ला सकता है।

इस अवसर पर स्वयं-सेवी छात्र-छात्राओं द्वारा महाविद्यालय एवं आस-पास के क्षेत्र में सफाई अभियान भी चलाया गया।इस अवसर पर समस्त महाविद्यालय परिवार उपस्थित रहा।