महाविद्यालय में “अभिभावक प्राध्यापक समिति” की बैठक संपन्न

विस्तृत खबर क्लिक कर पढ़े

आज दिनांक 29/09/2022 को राजकीय महाविद्यालय चंद्रबदनी( नैखरी) टिहरी गढ़वाल में प्राचार्य डॉ प्रताप सिंह बिष्ट की अध्यक्षता में “अभिभावक प्राध्यापक समिति” की बैठक संपन्न करवाए गई।

आज की बैठक में नवीन कार्यकारिणी का गठन किया गया ; जिसमे अध्यक्ष पद में श्रीमान भीम सिंह पुंडीर; उपाध्यक्ष श्रीमती रामेश्वरी देवी कोषाध्यक्ष पद हेतु श्रीमान गुणानंद ; सह सचिव हेतु श्रीमान सौरभ को सर्व सम्मति से अभिभावक एवं समस्त प्राध्यापकगणों द्वारा चुना गया।

इसके साथ ही आज की बैठक में महाविद्यालय की प्रवेश समिति द्वारा “राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020” के मुख्य बिंदु पर सभी को जानकारी दी गई एवं इससे प्राप्त अवसर एवं चुनौतियों के बारे में भी चर्चा की गई।

उपस्थित गणमान्य अभिवावक जनों द्वारा महाविद्यालय हित एवं छात्र कल्याण से संबंधित अपने महत्वपूर्ण सुझाव एवं विचार प्रस्तुत किए गए।पी टी ए अध्यक्ष श्रीमान भीम सिंह पुंडीर जी समय समय पर में महाविद्यालय हित में आर्थिक सहायता देते रहे हैं; जो की निर्धन विद्यार्थियों के लिए अत्यंत लाभप्रद रहा है; उन्होंने आश्वासन दिया है की वे भविष्य में भी छात्र हित में हर संभव प्रयास करते रहेंगे; जिसके लिए प्राचार्य महोदय द्वारा उनका धन्यवाद ज्ञापित किया गया।आज की बैठक संयोजक (शिक्षक अभिभावक संघ) श्री अरविंद सिंह राणा के नेतृत्व में संपन्न करवाए गई।साथ ही नैक संयोजक सुश्री वंदना द्वारा नैक प्रगति आख्या भी प्रस्तुत की गई।

आज की बैठक में समन्वयक (उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय) डॉ ऋचा गहलोत द्वारा सभी को महाविद्यालय अध्ययन केंद्र; उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय के बारे में जानकारी दी गई।

महाविद्यालय की करियर काउंसलिंग सेल द्वारा छात्र छात्राओं के लिए काउंसिलिंग प्रोग्राम भी रखा गया था; जिसमे विधिक साक्षरता केंद्र नई टिहरी से श्री राजू मिस्त्री ने विधिक साक्षरता,यातायात के नियम,घरेलू हिंसा तथा स्वच्छता से संबंधित जानकारी दी।

आज के कार्यक्रम का मंच संचालन श्री अरविंद सिंह राणा द्वारा किया गया।आज के कार्यक्रम में समस्त महाविद्यालय परिवार उपस्थित रहा। |