राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय शिविर का शुभारंभ

आज दिनांक 24/03/2022 को राजकीय महाविद्यालय चंद्रबदनी (नैखरी), टिहरी गढ़वाल में ‘राष्ट्रीय सेवा योजना’ के “सात दिवसीय शिविर” का शुभारंभ महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ सुषमा चमोली की अध्यक्षता में किया गया।

आज के कार्यक्रम में श्री कुंदन सिंह बिष्ट,संस्थापक (उत्तरांचल विकास समिति) मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि द्वारा दीप प्रज्जवलन से की गई तदपश्चात छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना प्रस्तुत की गई।

माननीय मुख्य अतिथि ने इस अवसर पर महाविद्यालय परिवार को शिविर के सफ़ल आयोजन पर बधाई दी। साथ ही छात्रों को संबोधित करते हुए उन्होंने एनएसएस की मूल विचारधारा को आगे बढ़ाने एवं सामाजिक कर्तव्यों का निर्वहन करने हेतु छात्र छात्राओं को प्रोत्साहित किया।

कार्यक्रम की नोडल अधिकारी सुश्री अनुपा फोनिया द्वारा छात्रों को राष्ट्रीय सेवा योजना की महत्ता बताई गई और साथ ही उन्होंने शिविर के सात दिवसीय कार्यक्रम की रूपरेखा बताते हुए प्रत्येक दिन बौद्धिक सत्र के अंतर्गत आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी प्रदान की।

इस अवसर पर हिन्दी विभाग के विभागाध्यक्ष श्री अरविंद सिंह राणा ने छात्रों को एन एस एस शिविर में अनुशासन प्रिय बने रहने तथा अपनी भागीदारी से कार्यक्रम शिविर को सफल बनाने हेतु प्रोत्साहित किया।

हिंदी विभाग के प्राध्यापक श्री मनीष पंवार ने छात्रों को अपने नैतिक कर्तव्यों को समझने और सामाजिक जिम्मेदारियों का निर्वहन करते हुए देश की उन्नति में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की प्रेरणा दी ।

भूगोल विभाग के प्राध्यापक डॉ आशुतोष जंगवाण ने छात्रों को संबोधित किया और शिविर में सामुदायिकता , सहयोग और एक जुट होकर टीम वर्क की भावना को अपने व्यक्तित्व में उतारने के लिए प्रेरित किया।

राजनीति विज्ञान विभाग के प्राध्यापक श्री सरन सिंह चौहान ने छात्रों का मार्गदर्शन करते हुए उन्हें इस सात दिवसीय कार्यक्रम में बढ़ चढ़ कर प्रतिभाग करने के लिए प्रेरित किया।

अंत में महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ सुषमा चमोली द्वारा एन एस एस शिविर के शुभारंभ पर नोडल अधिकारी एवं समिति सदस्यों को शुभकामनाएं देते हुए एन एस एस के मूल विचारधारा ‘मैं नहीं तुम’ को अपने जीवन में उतारने के लिए छात्रों को प्रेरित किया। शिविर राजकीय प्राथमिक विद्यालय जुराना, टिहरी गढ़वाल में लगाया गया।इस अवसर पर समस्त महाविद्यालय परिवार उपस्थित रहा।