‘राष्ट्रीय सेवा योजना’ के “सात दिवसीय शिविर” के चतुर्थ दिवस का सफलतापूर्ण आयोजन

आज दिनांक 27/03/2022 को राजकीय महाविद्यालय चंद्रबदनी (नैखरी), टिहरी गढ़वाल में महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ सुषमा चमोली की अध्यक्षता में ‘राष्ट्रीय सेवा योजना’ के “सात दिवसीय शिविर” के चतुर्थ दिवस का सफलतापूर्ण आयोजन किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत प्रार्थना एवं योगाभ्यास से की गई। तत्पश्चात छात्रों द्वारा चंद्रबदनी परिसर में “मादक पदार्थों के सेवन के विरुद्ध जागरूकता रैली” का आयोजन किया गया।

आज के बौद्धिक सत्र के मुख्य वक्ता वन विभाग से वन दरोगा श्री रणवीर सिंह रावत एवं श्री दिनेश जी एवं जंतु विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ विनोद कुमार रावत थे।

डॉ विनोद कुमार रावत( विभागाध्यक्ष, जंतु विज्ञान) द्वारा छात्रों को बताया गया की COVID-19 संकट न केवल रोग नियंत्रण और संकट प्रबंधन को चुनौती देता है, बल्कि राज्यों, समाजों और अंतर्राष्ट्रीय सहयोग पर दीर्घकालिक और दूरगामी प्रभाव भी डाल सकता है। उन्होंने छात्रों को मास्क पहनने, भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचने जैसे उचित व्यवहार का पालन करने की सलाह दी।

कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए श्री रणवीर सिंह रावत जी ने छात्रों को वन विभाग की पर्यावरण संरक्षण में भूमिका के बारे में जानकारी दी।साथ ही उन्होंने वन विभाग में रोजगार के अवसर के बारे में भी छात्रों का मार्गदर्शन किया।