“राष्ट्रीय सेवा योजना” के ‘सात दिवसीय शिविर’ का रंगारंग लोक नृत्य, कला एवं संस्कृति की मनमोहक प्रस्तुतिओं के साथ समापन

आज दिनांक 30/03/2022 को राजकीय महाविद्यालय चंद्रबदनी (नैखरी), टिहरी गढ़वाल के “राष्ट्रीय सेवा योजना” के ‘सात दिवसीय शिविर’ का रंगारंग लोक नृत्य, कला एवं संस्कृति की मनमोहक प्रस्तुतिओं के साथ समापन हुआ। कार्यक्रम महाविद्यालय प्राचार्या डॉ सुषमा चमोली की अध्यक्षता में संपन्न हुआ।

आज के कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ; श्री सूरज पाठक (ब्लॉक प्रमुख, देवप्रयाग) रहे।विशिष्ठ अतिथि श्री भीम सिंह पुंडीर (अध्यक्ष, शिक्षक-अभिभावक संघ) एवं श्री केoएसo बिष्ट (संस्थापक ;उत्तरांचल विकास समिति ) रहे।कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि द्वारा दीप प्रज्जवलन से की गई।

माननीय मुख्य अतिथि ने अपने व्याख्यान से छात्रों का मार्गदर्शन करते हुए उन्हें समाज के लिए नि:स्वार्थ भाव से सेवा कर एनएसएस के मूल वाक्य ‘मैं नहीं आप’ को साकार करते हुए ‘वसुधैव कुटुंबकम’ के मूल मंत्र को अपनाने की प्रेरणा दी।

विशिष्ठ अतिथि श्री भीम सिंह पुंडीर (अध्यक्ष, शिक्षक अभिभावक संघ) ने छात्र छात्राओं को आत्म निर्भर, सबल एवं आत्म विश्वास से परिपूर्ण होकर क्षेत्र, समाज एवं देश की प्रगति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए प्रेरित किया।

विशिष्ठ अतिथि श्री के एस बिष्ट संस्थापक ,उत्तरांचल विकास समिति ने भी अपने व्याख्यान से छात्र छात्राओं मार्गदर्शन किया।महाविद्यालय में भूगोल विभाग के प्राध्यापक डॉ आशुतोष जंगवाण ने सभी स्वयं सेवियों को अनुशासन एवं परिश्रम को आत्मसात् कर अपने जीवन में आगे बढ़ अनंत ऊंचाइयों को छूने की प्रेरणा दी।

छात्र छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम सत्र में लोक नृत्य प्रस्तुत कर कला एवं संस्कृति की मनमोहक एवं अद्वितीय झलक प्रस्तुत की गई।कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए ; कार्यक्रम के सह संयोजक डॉ अरविंद सिंह राणा ने एन०एस०एस० शिविर में पिछले छ: दिवस में संपन्न हुए कार्यक्रमों को आख्या प्रस्तुत की। डॉ० अरविंद सिंह राणा ने पुरस्कार वितरण सत्र में सात दिवसीय शिविर में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के परिणामों की घोषणा की।

कल आयोजित हुई ‘सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता’ में सरदार भगत सिंह ग्रुप प्रथम स्थान पर रहा।’भोजन व्यवस्था’ में सुभाष चंद्र बोस ग्रुप ने विजय हासिल की।’समूह गीत प्रतियोगिता’ में तीलू रौतेली ग्रुप प्रथम स्थान पर रहा।’सर्वश्रेष्ठ स्वयं सेवी’ का पुरस्कार बीएससी प्रथम वर्ष की छात्रा कुo प्रीति नौटियाल को प्राप्त हुआ।सभी विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया ।

अंत में कार्यक्रम की नोडल अधिकारी सुश्री अनुपा फोनिया द्वारा कार्यक्रम में उपस्थित सभी सम्मानित महानुभावों का धन्यवाद ज्ञापित किया गया। साथ ही उन्होंने सभी छात्रों को उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाए दी।

आज के कार्यक्रम का मंच संचालन बीए प्रथम वर्ष के छात्र रवींद्र पुंडीर एवं बीएससी की छात्रा कुo प्रीति द्वारा किया गया।इस अवसर पर समस्त महाविद्यालय परिवार उपस्थित रहा।